• शिविर में 247 से अधिक शिकायकर्ताओं ने सुनाई अपनी व्यथा*

 

  • पुलिस अधिकारियों के दिशा निर्देशन में की गई पुलिस कार्यवाही से, 153 शिकायतकर्ता हुए संतुष्ट।

 

  • आवेदकों की शिकायतों का हाथों-हाथ निराकरण से शिकायतकर्ता हुए प्रसन्न, और पुलिस द्वारा लगाए जा रहे उक्त शिविरों की करी प्रशंसा ।

 

इंदौर के नागरिकों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए उनके द्वारा सी.एम. हेल्पलाइन पर की गई शिकायतों के त्वरित निराकरण हेतु पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा विशेष शिविर आयोजित कर प्रभावी कार्यवाही के दिशा निर्देश दिए गए हैं। उक्त निर्देशों के तारतम्य में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून/ अपराध) इंदौर श्री अमित सिंह के मार्गदर्शन में  थाना लसुडिया नगरीय इन्दौर पर आज दिनांक 15.11.2024 को सी.एम. हेल्पलाईन शिकायतों का निराकरण के लिये शिविर लगाया गया, जिसमें  पुलिस उपायुक्त जोन- 02  इन्दौर श्री अभिनय विश्वकर्मा,  अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त , जोन-02 नगरीय इन्दौर श्री अमरेन्द्र सिंह ,  सहायक पुलिस आयुक्त ,विजय नगर  श्री आदित्य पटले, थाना प्रभारी लसुडिया तारेश कुमार सोनी एवं थाना स्टाफ तथा वरिष्ठ कार्यालय का स्टाफ उपस्थित रहा ।

 

डीसीपी श्री अभिनय विश्वकर्मा सहित सभी अधिकारियों द्वारा सी.एम.हेल्पलाईन के आवेदकों की समस्याओं को सम्मुख में सुना गया तथा उनकी शिकायतों का निराकरण भी किया ।

थाना लसुडिया पर करीबन 247 से अधिक शिकायतकर्ता की शिकायतों को सुना गया तथा जिसमें से 153 शिकायतकर्ता पुलिस द्वारा की गयी कार्यवाही से संतुष्ट होकर अपनी शिकायतों को संतुष्टी पूर्वक बंद किया गया । आवेदकों की शिकायतों का हाथों-हाथ निराकरण से शिकायतकर्ता उत्साहित दिखे तथा पुलिस द्वारा शिविर लगा कर शिकायतों के निराकरण की प्रशंसा भी की ।

 

सी.एम. हेल्पलाईन की संतुष्टी पूर्वक बंद शिकायतों का विवरण निम्नानुसार है:-

700 दिवस से अधिक अवधि की शिकायत का निराकरण – 07

500 दिवस से अधिक अवधि की शिकायत का निराकरण – 11

400 दिवस से अधिक अवधि की शिकायत का निराकरण – 13

200 दिवस से अधिक अवधि की शिकायत का निराकरण- 21

100 दिवस से अधिक अवधि की शिकायत का निराकरण- 52

50 दिवस से कम अवधि की शिकायत का निराकरण- 49

कुल – 153 शिकायतों का संतुष्टी पूर्वक निराकरण किया गया

keyboard_arrow_up
Skip to content