पहले दिन आई 26 शिकायतें, अधिकतर का किया गया निराकरण

 

पुलिस द्वारा किया जा रहा है त्वरित निराकरण का हरसंभव प्रयास।

 

इंदौर – शहर में सुगम सुरक्षित व सुखद यातायात हेतु वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में यातायात प्रबंधन पुलिस द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं।

      शहर की यातायात व्यवस्था को और बेहतर बनाने के उद्देश्य से पुलिस कमिश्नर इंदौर श्री संतोष कुमार सिंह के दिशा निर्देशन में इंदौर यातायात प्रबंधन पुलिस द्वारा 21.09.25 को एक हेल्पलाइन नंबर – 7049107620  जारी किया गया है, ताकि आम नागरिकगण यातायात व्यवस्था से संबंधित समस्याओं की सूचना दे सकें।

 

उक्त हेल्पलाइन पर पहले दिन 22.09.25 को ट्रैफिक पुलिस को कुल 26 शिकायते प्राप्त हुई, जिनमें से अधिकतर का त्वरित निराकरण किया गया है। जिनमें कुछ इस प्रकार की शिकायते आई-

1. धार्मिक आयोजन के कारण ट्राफिक जाम संबधी ।

 

2. बीच रोड पर ट्रक या कोई निजी वाहन के खराब हो जाने से उत्पन्न ट्राफिक जाम संबंधी।

 

3. बसे, रिक्शा, मेजिक या अन्य पेसेजर व्हीकल द्वारा रोड पर सवारी बैठाने संबधी।

 

4. वाहनों द्वारा रेड लाईट जम्प कर नियमो का उल्लंघन संबधी।

 

5.  सिटी मे ट्रक या भार वाहन आने संबधी ।

 

6. विभिन्न स्थानो पर वनवे क्षेत्र एवं ओवरटेकिगं मे वाहन को ले जाना जैसी शिकायते

 

7. वाहन चालक द्वारा अपने निजी वाहन को पेसेंजर वाहन के रूप मे उपयोग करने संबधी शिकायते।

8. शहर में दुकानों के बाहर बेतरतीब वाहन पार्किंग से जाम लगने संबंधी।

 

उक्त शिकायतों में उल्लेखित समस्याओ पर त्वरित निराकरण कर जाम हटवाया गया, दुकानों व धर्मिक आयोजन के कारण जो यातायात व्यवस्था में परेशानी आ रही थी उसको भी व्यवस्थित कर, दुकानदारों व कार्यक्रम आयोजनकर्ताओं को सही तरीके से पार्किंग व यातायात बाधित नही करने के बारे में सख्त हिदायत दी गई। साथ ही नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध चलानी कार्यवाही की गई है और रेड लाइट जम्प करने वाले चालको के विरुद्ध ITMS के तहत कार्यवाही की जा रही हैं।

 

आम नागरिकों से अनुरोध है कि सुव्यवस्थित यातायात हेतु इंदौर पुलिस को सहयोग दें और किसी भी प्रकार की ट्रैफिक संबंधी समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर – 7049107620  पर सूचना दें।

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