• छात्र-छात्राओं को नशे के दुष्परिणाम, महिला सशक्तिकरण एवं सायबर क्राइम विषय पर दी महत्वपूर्ण जानकारी

इन्दौर दिनांक 23 सितंबर  2022 –  लोगों में नशे के दुष्परिणाम, सायबर अपराधों व महिलाओं एवं बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों के प्रति सामाजिक जागरूकता लाने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त नगरीय इन्दौर श्री हरिनारायणचारी मिश्र के निर्देशन मे अति. पुलिस आयुक्त (अपराध एवं मुख्यालय) इंदौर श्री राजेश हिंगणकर एवं अति. पुलिस आयुक्त (लॉ एंड ऑर्डर) इंदौर श्री मनीष कपूरिया के मार्गदर्शन में इन्दौर पुलिस द्वारा इस संबंध में जागरूकता लाने हेतु स्कूल/कॉलेजों, संस्थानों एवं सार्वजनिक स्थानों पर लोगों के बीच जाकर समय-समय पर विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। 

                इसी कड़ी में पुलिस उपायुक्त (अपराध/मुख्यालय) इंदौर श्री निमिष अग्रवाल एवं अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) श्रीमती मनीषा पाठक सोनी के मार्गदर्शन में इंदौर पुलिस की टीम   आज दिनांक 23 सितंबर 2022 को के.के. विज्ञान एवं व्यवसायिक महाविद्यालय, विजय नगर, इंदौर में पहुचकर नशा मुक्ति, महिला सशक्तिकरण एवं सायबर क्राइम विषय पर विद्यार्थियों को जागरूक करने हेतु एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।  जिसमें पुलिस उपायुक्त मुख्यालय इंदौर कार्यालय से व्याख्याता के रूप में निरीक्षक श्रीमती राधा जामौद एवं उप निरीक्षक श्री शिवम ठक्कर द्वारा विद्यार्थियों को नशे के दुष्परिणाम एवं नशे की लत से दूर रहने के बारे में तथा बढ़ते साइबर अपराधों से किस प्रकार बच्चे इस संबंध में जानकारी दी गई। साथ ही महिला अपराधों की रोकथाम हेतु महिलाओं के सशक्तिकरण के महत्व के बारे में भी सभी को बताया।

                कार्यक्रम में कॉलेज के निदेशक श्री नरेंद्र कुशवाह व प्राचार्य डॉ संगीता भारूका सहित समस्त स्टाफ हुआ कॉलेज के छात्र छात्राओं ने इस कार्यशाला में बढ़ चढ़कर भाग लिया।

                कार्यशाला के अंत में पुलिस अधिकारियों सहित सभी विद्यार्थियों एवं शिक्षकों ने नशा मुक्त भारत का निर्माण करने हेतु नशे से दूर रहने की शपथ ली तथा एक शपथ ऊर्जा संरक्षण के लिए भी ली गई । कार्यक्रम का संचालन प्रो. प्राची मिश्रा द्वारा किया गया ।