आरोपियों द्वारा उत्तर प्रदेश महाराष्ट्र दिल्ली आदि राज्य की घटनाओं के साथ ही थाना लसूडिया क्षेत्र में की गई लूट व ठगी करना किया स्वीकार।

 आरोपियों के कब्जे से फरियादियों से लूटे गए दो एटीएम कार्ड सहित विभिन्न बैंकों के कुल 57 एटीएम कार्ड वह एटीएम कार्ड से निकल गए ₹25000 नगदी व अपराध में प्रयोग की मोटरसाइकिल कुल मश्रुका 1लाख रुपये  पुलिस द्वारा किया जप्त  ।

 एटीएम बैंकों के सामने विशेष टीम  द्वारा सतत निगरानी रखते हुए बदमाशों को चिन्हित कर गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई।

 

इंदौर शहर में आमजन के साथ बैंक व  एटीएम मैं नगदी निकलते समय बढ़ती धोखाधड़ी एवं लूट की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुये वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा  प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए थे । इसी तारतम्य में वारदातों पर नियंत्रण और इनको अंजाम देने वाले शातिर बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस उपायुक्त ज़ोन 2 श्री अभिनय विश्वकर्मा, अतिरिक्त पुलिस उपयुक्त श्री अमरेंद्र सिंह एवं सहायक पुलिस आयुक्त विजयनगर श्री आदित्य पटले द्वारा विशेष कार्य योजना तैयार कर टीम लगाकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। उक्त निर्देशों के तारतम्य में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना लसूडिया द्वारा अंतर राज्य एटीएम ठगी गिरोह से जुड़े दो आरोपियों को पकड़ कर आरोपियों से लोगों से लूट व ठगी के ₹25000 नगद ठगी में प्रयुक्त होने वाले 57 एटीएम कार्ड एक एफजेड मोटरसाइकिल बरामद करने में सफलता मिली है।

 

क्षेत्र में आमजन के साथ बढ़ती धोखाधड़ी एवं ठगी की  वारदातों पर नियंत्रण हेतु वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों के पालन में थाना प्रभारी तारेश कुमार सोनी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया ।

इसी दौरान गठित टीम को जानकारी प्राप्त हुई कि एटीएम कार्ड बदलकर लोगों से ठगी करने वाले वह लोगों से एटीएम में जाकर मदद करने के बहाने लूट करने वाले गिरोह के दो लोग उन्होंने पूर्व में भी इंदौर में घटनाएं कारित करी है वह पुनर्गटना करने के लिए सयाजी होटल के सामने यूनियन बैंक स्थित एटीएम के पास खड़े हैं  टीम द्वारा आरोपी द्वारा पूर्व में की गई घटनाओं से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की तलाश राज्य के सामने करते पूर्व की घटनाओं में शामिल आरोपियों से मिलते-जुलते हुए के दो व्यक्ति खड़े दिखाई दिए जो अचानक से पुलिस को देखकर भागे जिन्हें पकड़ने के बाद उनका नाम पता पूछते अपना नाम रामलोचन  पांडे  निवासी जिला सतना मध्य प्रदेश एवं दूसरे ने अपना नाम नागेंद्र  पांडे निवासी भदोही जिला उत्तर प्रदेश का होना बताया आरोपियों से घटनाओं के संबंध में पूछताछ करते हैं आरोपियों ने पूर्व में लसूरिया थाना क्षेत्र में महिला से  एवं एक फरियादी से एटीएम बदलकर ठगी करना स्वीकार किया और उपयोग से एटीएम बदलकर की गई ठगी में फरियादी का एटीएम कार्ड के साथ अन्य 56 एटीएम कार्ड कल 57 एटीएम कार्ड जप्त किए गए व अपराध में होने वाली एक एफजेड यामाहा कंपनी  की बाइक तो जप्त किया गया आरोपियों ने पूछताछ पर इसी प्रकार की घटनाएं उत्तर प्रदेश महाराष्ट्र दिल्ली आदि क्षेत्रों में भी करना स्वीकार किया

*आरोपियों को थाना लसूडिया के अपराधों में गिरफ्तार किया गया आरोपियों से जब जबत एटीएम कार्ड  के संबंध में बैंकों से जानकारी ली जा रही है व गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों के संबंध में पूछताछ जारी है ।

 

उक्त सराहनीय कार्य में गठित टीम थाना प्रभारी लसूडिया  निरीक्षक श्री शतारेश सोनी ,उप निरीक्षक अरुण मलिक उप निरीक्षक संजय बिश्नोई , प्र. आर. अजय, प्र. आर प्रणीत प्र. आर. नरेश चौहान आरक्षक आनंद जाट  आरक्षक रामकुमार आरक्षक आकाश की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

keyboard_arrow_up
Skip to content