थाना राजेंद्र नगर पुलिस टीम ने सूझबूझ व सजगता से धनवंतरी नगर में गैस सिलेंडर लीक होने से लगी आग की घटना को, फायर ब्रिगेड को बुला कार्यवाही कर, एक भीषणतम आगजनी की घटना होने से  बचाया गया।

 

इन्दौर शहर में आपराधिक गतिविधियों को अंकुश लगाने के साथ ही किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति या जनहानि सम्बंधित घटनाओ को रोकने के लिए त्वरित एवं प्रभावी कार्यवाही करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में अति पुलिस उपायुक्त जोन 1 श्री आलोक शर्मा एवं सहायक पुलिस आयुक्त गांधीनगर श्रीमती रूबीना मिजवानी के निर्देशन में थाना प्रभारी राजेंद्र नगर श्री नीरज बिरथरे और उनकी टीम ने संवेदनशीलता से त्वरित कार्यवाही करते हुए एक बड़ी दुर्घटना होने बचाया गया हैं।

 

दिनांक 6-10-2024 को थाना प्रभारी राजेन्द्रनगर नीरज विरथरे को सूचना मिली की धन्वतरी नगर में मानसरोवर अपार्टमेंट तीसरी मंजिल के फ्लेट में रहने वाले भारत मुकेश के घर में गैस सिलेन्डर बदलते समय लीक होने से आग लगी है। सूचना पर त्वरित कार्यवाही करते हुए फायर विग्रेड को सूचना कर पुलिस थाना राजेन्द्रनगर के बीट जवानों को थाना प्रभारी ने निर्देशित कर तत्काल मौके पर भेजा गया।  फायर विग्रेड के आने से पूर्व ही बीट जवान आर 1594 संदीप पांचाल एंव आर 4283 जितेन्द्र कनेल ने स्वयं की परवाह न करते हुए आम जन की जान माल की सुरक्षा को देखते हुए त्वरित कार्यवाही करते हुए सूझबूझ से फ्लेट में गैस सिलेन्डर के लीक होने से लगी आग को बुझाने के प्रयास किये और आग को बुझाया और मानसरोवर अपार्टमेंट में रहने वाले अन्य रहवासी करीबन 100 लोगो की जान की सुरक्षा पुलिस ने अपनी जान की परवाह किये बिना की, और बड़ी आगजनी की घटना होने से रोक कर लोगो की सुरक्षा सुनिश्चित की।

 

इस प्रकार थाना राजेंद्र नगर पुलिस व्दारा तत्परता, सूझबूझ, संवेदनशील से भीषणतम दुर्घटना की संभावना को टाला। उक्त सराहनीय कार्य के लिए पुलिस टीम को रहवासियों द्वारा सम्मानित किया गया, साथ ही पुलिस की तत्परता के लिए धन्यवाद प्रेषित किया गया।

 

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी राजेंद्र नगर निरी. श्री नीरज बिरथरे, आर 1594 संदीप पांचाल, आर 4283 जितेंद्र कनेल की सराहनीय भूमिका रही।

keyboard_arrow_up
Skip to content