• क्राईम ब्रांच की अलग–अलग टीम के द्वारा शहर में अवैध मादक पदार्थ तस्कर एवं आदतन सेवन करने वाले आरोपियों के विरुद्ध की धरपकड़ की कार्यवाही।

 

  • 24 घण्टे में अलग–अलग ठिकानों पर कार्यवाही में 07 आरोपी धराएं।

 

  • क्राईम ब्रांच की कार्यवाही में आरोपियों के कब्जे से 09 ग्राम ब्राउन शुगर एवं 5.1 kg गांजा (कीमत करीब 2 लाख रु) जप्त।

 

  • उक्त कार्यवाही के दौरान लम्बे समय से एक अन्य प्रकरण में फरार स्थाई वारंटी भी धराया।

 

इंदौर शहर में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी एवं इनकी गतिविधियों में संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए हैं। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में क्राईम ब्रांच टीम के द्वारा लगातार अवैध मादक पदार्थ के क्रय–विक्रय व इनकी गतिविधियों में संलिप्त व्यक्तियो के संबंध मे गोपनीय रुप से आसूचना संकलन कर प्रभावी कार्यवाही की जा रही है ।

 

(1).उक्त कार्यवाही के दौरान क्राइम ब्रांच टीम को मुखबिर तंत्र से सूचना मिली कि, एक व्यक्ति अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने आने वाला है। उक्त सूचना पर क्राईम ब्रांच द्वारा मुखबिर के बताये स्थान रामनगर, शुक्लाजी का खाली मैदान, भूतेश्वर रोड इंदौर पर आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ा, जिसने पूछताछ में अपना नाम (1). अमित राठौर इंदौर  का होना बताया ।  मौके पर आरोपी की तलाशी लेते उसके कब्जे से 14.09 ग्राम अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर ड्रग्स (अंतराष्ट्रीय क़ीमती करीब 1 लाख  40 हजार रु.) जप्त की गयी। आरोपी के विरूद्ध थाना अपराध शाखा जिला इंदौर में  अपराध धारा 8/21 Ndps एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। आरोपी आदतन अपराधी है जिसके विरुद्ध हत्या का प्रयास, मारपीट , जान से मारने की धमकी जैसे गंभीर 03 अपराध थाना मल्हारगंज में पहले से पंजीबद्ध है। आरोपी के विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं तथा अवैध मादक पदार्थों के स्रोतों के संबंध में पूछताछ की जा रही हैं।

 

(2). क्राइम ब्रांच टीम द्वारा आरोपियों को धरपकड़ कार्यवाही की जा रही थी इसी दौरान शास्त्री ब्रिज व फायर स्टेशन के बीच पत्थर गोदाम रोड, इंदौर स्विफ्ट डिजायर कार के अंदर बैठे दो संदिग्ध आरोपी (1).शुभम उपाध्याय इंदौर (2). कीर्तन भांड  इंदौर  का होना बताया ।  मौके पर आरोपियों की नियमानुसार तलाशी लेते उसके कब्जे से कुल 05 किलो 100 ग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा ड्रग्स (क़ीमती करीब 60 हजार रु.) जप्त की गयी। आरोपी के विरूद्ध थाना अपराध शाखा जिला इंदौर में अपराध धारा 8/20 Ndps एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है, जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं।

(3). क्राइम ब्रांच की कार्यवाही में मुखबिर सूचना पर MTH हॉस्पिटल के पीछे खाली पड़े मैदान में आरोपी (1). मोहम्मद साजिद को अवैध मादक पदार्थ सेवन करते पकड़ा आरोपी के विरुद्ध थाना अपराध शाखा अपराध धारा 8/27 Ndps एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई।

 

(4). क्राइम ब्रांच की कार्यवाही में मुखबिर सूचना पर नगर निगम कचरा प्लांट के पास आजाद नगर में आरोपी मोहम्मद साबिर को अवैध मादक पदार्थ सेवन करते पकड़ा।  आरोपी के विरुद्ध थाना अपराध शाखा अपराध धारा 8/27 Ndps एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई।

 

(5). क्राइम ब्रांच एवं थाना बाणगंगा की संयुक्त कार्यवाही में मुखबिर सूचना पर भागीरथपुरा क्षेत्र में स्वास्थ केंद्र के पास में आरोपी हेमंत उर्फ लक्की सिंह बुंदेला को अवैध मादक पदार्थ सेवन करते पकड़ा। आरोपी के विरुद्ध थाना बाणगंगा अपराध धारा 8/27 Ndps एक्ट के तहत् अपराध पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई।

 

(6).क्राइम ब्रांच इंदौर के एक अन्य प्रकरण में लंबे समय से फरार स्थाई वारंटी (1).आरोपी आयुष वर्मा  को क्राईम ब्रांच टीम के द्वारा अभियान के दौरान गिरफ्तार कर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की गई।

keyboard_arrow_up
Skip to content