• आरोपी के कब्जे से चोरी गये मोबाईल (आईफोन 15) के अतिरिक्त अन्य कंपनियों के 13 मोबाईल फोन (कुल कीमती लगभग 06 लाख) बरामद।

 

  • पुलिस ने आरोपी की पतारसी हेतु खंगाले थे, कई सी.सी.टी.व्ही. फुटेज, जिसके आधार पर पकड़ाया आरोपी ।

 

  • आरोपी चोरी के मोबाईल फोन को सस्ते दामों में बेचने की फिराक में थे।

 

इंदौर शहर मे चोरी, लूट, डकैती एवं संपत्ति संबंधी अपराधों में अंकुश लगाने एवं आरोपियों की पहचान कर तत्काल विधिसम्मत कार्यवाही करने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा निर्देशित किया गया है। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस उपायुक्त ज़ोन-03 श्री हंसराज सिंह व  अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ज़ोन-03  श्री रामस्नेही मिश्रा द्वारा दिए गए दिशा निर्देशानुसार कार्यवाही करते हुए हीरानगर पुलिस द्वारा भीड़भाड़ वाली जगहो पर लोगों को टारगेट कर मोबाईल फोन चोरी की वारदातो को अंजाम देने वाले 01 बदमाश को चंद घण्टो में ही गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

 

दिनांक 08.09.2024 को सूचनाकर्ता कैलाश पिता पूनमचन्द शर्मा उम्र 51 वर्ष नि. वीणा नगर जिला इंदौर के द्वारा थाने पर उपस्थित होकर रिपोर्ट किया कि दिनांक 07.09.2024 को लगभग दोपहर 12 बजे जब मैं साँवरिया स्वीट्स नमकीन हीरानगर मेन रोड़ पर गणेश उत्सव के लिये प्रसादी खरीद रहा था, उसी दौरान काउंटर पर पैसे देते समय किसी अज्ञात व्यक्ति ने मेरा मोबाईल एप्पल (आईफोन 15) कीमती 89 हजार को जेब से चुरा लिया। फरियादी की रिपोर्ट पर से तत्काल थाना हीरानगर पर अपराध धारा 303(2) बी.एन.एस का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

 

घटना की गंभीरता को ध्यान में रखते हुये तत्काल थाना प्रभारी हीरानगर द्वारा पुलिस की अलग – अलग टीमों का गठन किया जाकर, घटना स्थल के सी.सी.टी.व्ही. फुटेज चेक किये तथा संदेहियों से पूछताछ की। इसी कड़ी में दिनांक 09.09.2024 को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक लडका चोरी के मोबाईल को सस्ते दामों में बेचने की बात कर रहा है, जिस पर से तत्काल पुलिस टीम का गठन किया जाकर मुखबिर के बताये स्थान एवं उसके हुलिये से अवगत कराकर बताये स्थान पर रवाना किया गया, जहां पर 01 व्यक्ति संदिग्ध हालत में खड़ा था, जो पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे पुलिस टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा गया उसका नाम पता पूछने पर नंदन  राम  पारदी नि. इंदौर का रहना बताया। आरोपी से उक्त अपराध के सम्बंध में विस्तृत से पूछताछ की गयी तो उसने उक्त दिनांक को सॉवरिया स्वीट्स से आईफोन 15 कुल कीमती 89 हजार चोरी करना कबूला। आरोपी से उक्त घटना के अतिरिक्त अन्य घटनाओ के संबंध मे भी पूछताछ की गयी तो आरोपी ने इंदौर शहर के अन्य थाना धेत्रों से भी 13 अन्य मोबाईल फोन चोरी करना कबूला जिसके संबंध में जानकारी प्राप्त की जा रही हैं।

आरोपी के विरूद्ध  विधि सम्मत कार्यवाही कर चोरी गये कुल 14 मोबाईल फोन कीमती (लगभग 06 लाख) जब्त किये गये है, प्रकरण में विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं तथा अन्य वारदातों के संबंध में भी पूछताछ की जा रही हैं।

 

उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही में निरी. पी. एल. शर्मा , उनि. शिवराज सिंह सउनि. रामसिंह मौर्य, आर. राघवेन्द्र सिंह, आर. जितेन्द्र, आर. जगदीश दांगी, आर. विश्वरतन, आर. रविशंकर, आर. विजय सिंह की सराहनीय भूमिका रही ।

 

 

keyboard_arrow_up
Skip to content