आरोपियों के कब्जे से कुल 21 किलोग्राम गांजा एंव घटना में प्रयुक्त 01 मोटर सायकल बजाज पल्सर (कुल कीमती रूपये करीब 4,15,000 /- ) को पुलिस ने किया बरामद।

  आरोपियों के गाँव में कई ग्रामवासी करते है गांजे की खेती।

  आरोपी अपने खेत से गांजे की सप्लाई ही करने आया था इंदौर कि, आ गया साथियो सहित पुलिस की गिरफ्त में।

 

इंदौर पुलिस के द्वारा नशे के विरुध्द चलाये जा रहे अभियान “नया सवेरा एक नई शुरुआत ” के तहत अवैध मादक पदार्थ के क्रय विक्रय व इनकी गतिविधियों में संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों के  अनुक्रम में  पुलिस उपायुक्त ज़ोन-1 श्री विनोद कुमार मीना, अति. पुलिस उपायुक्त ज़ोन-1 श्री आलोक शर्मा  ‌एवं सहायक पुलिस आयुक्त श्री आशीष पटेल के मार्गदर्शन में कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी तेजाजीनगर श्री देवेन्द्र मरकाम और उनकी टीम ने अवैध मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करने वाले तीन तस्करों को 21 किलो गांजे के साथ पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।

 

क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थों की गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में  थाना प्रभारी तेजाजीनगर के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर लगाया गया था। टीम को की जा रही कार्यवाही के दौरान मुखबिर से सूचना मिलीं कि पंचमुखी हनुमान मंदिर सेज यूनिवरसिटी के सामने ए.बी. रोड बायपास पर अवैध मादक पदार्थों की तस्करी करने कुछ लोग आने वाले है। उक्त सूचना पर   मुखबिर व्दारा बताये गये स्थान पर एम्बुस लगाया गया, जहाँ पर एक मोटर सायकल बजाज पल्सर बिना नंबर की आयी जिसमें दो लडके बैठे थे बीच में एक सफेद रंग की व एक पीले रंग की दो बोरियां रखी थी हनुमान मंदिर के पास में रुके तभी एक लडका मोटर सायकल के पास आया ओर दोनो से बात करने लगा फिर तीनो मिलकर बोरियां मोटर सायकल से उतारने लगे तभी तीनो को दबिश देकर पुलिस टीम व्दारा पकडा गया। बोरियों की तलाशी लेने पर दोनो में सूखा गांजा भरा हुआ पाया गया। जिसे विधिवत के

जप्त कर आरोपियों के विरूध्द धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गई।  तीनो आरोपियों से नाम पता पूछने पर अपने नाम-

  1. धर्मेन्द्र उर्फ बबलू डाबर नि. जिला धार, 2 जामसिंह मुवेल  नि.  जिला धार, 3 राहुल चौधरी  इन्दौर

 

आरोपी शातिर बदमाश है जिनमे आरोपी राहुल चौधरी आदतन अपराधी है जिसके विरुद्ध थाना आजाद नगर और खुड़ैल में अपराध पंजीबद्ध पाए गए है।

दबिश में पकडे गये उपरोक्त बदमाशो से पूछताछ में पता चला कि, उनके व्दारा लगातार लंबे समय से इन्दौर शहर के विभिन्न सीमावर्ती थाना क्षेत्रो में अवैध मादक पदार्थ गांजा सप्लाई किया जा रहा था। आरोपी जाम सिंह मुवेल ने बताया कि  धार में रहता हैं वहा पर उसकी दो बीघा जमीन हैं जिस पर वह गांजे की खेती करता हैं ओर वहा से उसका साथी धर्मेन्द्र उर्फ बबलू डाबर गांजे का आर्डर लेकर इन्दौर, देवास आदि जिलो में गांजा सप्लाई करता हैं।  आज आर्डर अधिक मात्रा में होने से वह खुद मोटर सायकल पर उसके साथ इन्दौर आया था गांजा की सप्लाई पंचमुखी हनुमान मंदिर ए.बी. रोड बायपास पर राहुल चौधरी नि. मूसाखेडी इन्दौर को देना था।  ग्राम साला में कई घरो के रहवासी गांजा की खेती करते हैं और बाहर जिलो से लोग गांजा खरीदने गाँव में आते हैं।

इस तरह इंदौर शहर में अवैध मादक पदार्थो के व्यापार एंव सेवन करने वालो के विरूध्द जारी नया सवेरा एक नई शुरूआत अभियान के तारत्मय में तेजाजीनगर पुलिस व्दारा निरंतर कार्यवाही की जा रही हैं

 

उपरोक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी तेजाजीनगर देवेन्द्र मरकाम, उनि अविनाश नागर, सउनि प्रदीप सोलंकी, प्र.आर.1215 मनोज दुबे, प्र.आर.2946 देवेन्द्र परिहार, आरक्षी 3394 अभिनव शर्मा, आरक्षक 3666 गोविन्दा, आरक्षक 2625 दीपेन्द्र राणा, आरक्षक 2053 जफर मिर्जा, आरक्षक 3674 गजेन्द्र पटेल, महिला आरक्षक 1459 प्रीति मौर्य की सराहनीय भूमिका रही ।

keyboard_arrow_up
Skip to content