• 15 दिन में रुपए दुगना देने के नाम से लिए थे फरयादियो से रुपए।

 

  • फरियादी सहित 5 लोगो के साथ 8 लाख 80 हजार रूपए की थी ठगी।

 

इंदौर शहर में ऑनलाइन फ्रॉड और धोखाधड़ी संबंधी अपराधों पर अंकुश लगाने हेतु वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देशन में क्राईम ब्रांच इंदौर पुलिस के द्वारा ऑनलाइन फ्रॉड एवं सोशल मीडिया संबंधित अपराधों में आरोपियों के विरुद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है।

 

इसी अनुक्रम में अपराध शाखा में इंदौर की महिला फरियादी सहित कुल 05 लोगो ने शिकायत की थी की युवराज भावसार नाम के व्यक्ति ने शेयर मार्केट, गोल्ड मार्केट एवं डायमंड मार्केट में इन्वेस्टमेंट करके 15 दिन में पैसे दुगने करके देने के नाम कुल 8,80,000/– रू प्राप्त कर, हमारे साथ धोखाधड़ी की गई है।

 

फरियादी एवं आवेदको की शिकायत पर जांच के आधार पर अपराध शाखा इंदौर में अपराध धारा 406, 420 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

 

उक्त अपराध में क्राइम ब्रांच इंदौर के द्वारा आरोपी की तकनीकी जानकारी निकालते हुए आरोपी (1). युवराज भावसार  इंदौर को गिरफ्तार कर आरोपी को न्यायालय में पेश करते हुए पुलिस रिमांड में आरोपी से पूछताछ की जा रही है। प्रकरण में आरोपी के विरुद्ध विवेचना के आधार पर  अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

 

★★★★ “साइबर एडवाइजरी”★★★★

 

(1).  अच्छे मुनाफे के लालच में शेयर एडवाइजरी कंपनी की विश्वसनीयता की जांच किए बिना कभी भी इन्वेस्टमेंट न करें।

 

(2). ट्रेडिंग हेतु “सेबी” द्वारा समय समय पर जारी निर्देशों एवं  नियमों का पूरा ध्यान रखें ।

 

(3). अपने ट्रेडिंग डीमेट अकाउंट के आईडी –पासवर्ड अनजान व्यक्ति से साझा न करे।

 

(4). सोशल मीडिया ग्रुप में दिखाए गए लुभावने ऑफर्स के लालच में आकर किसी भी टेलीग्राम, व्हाट्सअप, इंस्टाग्राम, फेसबुक आदि में प्राप्त फर्जी लिंक पर क्लिक न करें और फर्जी लिंक माध्यम से प्राप्त apk software को भी डाउनलोड न करे।

 

(5). किसी भी तरह से फ्रॉड होने पर तत्काल अपने नजदीकी थाने या Ncrp पोर्टल/1930 पर कॉल या क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस की साईबर हेल्पलाइन पर कॉल करे।

keyboard_arrow_up
Skip to content