हेल्पलाइन पर कल प्राप्त हुई 20 शिकायतें, जिनमे से 15 का तत्समय ही कर दिया निराकरण।

 

इंदौर – शहर में सुगम सुरक्षित व सुखद यातायात हेतु पुलिस कमिश्नर इंदौर के निर्देशन में यातायात प्रबंधन पुलिस द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में इंदौर यातायात प्रबंधन पुलिस द्वारा व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर – 7049107620 जारी किया गया है।

 

उक्त हेल्पलाइन पर कल 31.10.25 को ट्रैफिक पुलिस को कुल 20 शिकायते प्राप्त हुई, जिनमें से 15 का त्वरित निराकरण कर दिया।  कल कुछ इस प्रकार की शिकायते आई-

 

1. स्कूल/कॉलेज की बसों द्वारा रोड़ व ब्रिज पर अवैध पार्किंग के सबंध में।

 

2. बस स्टैंड/रेल्वे स्टेशन के बाहर ई रिक्शा के बेतरतीब खड़े होने से जाम की स्थिति के सबंध मे।

 

3. मूसाखेड़ी क्षेत्र में मजदूरों द्वारा बेतरतीब खड़े होने से जाम लगने के सबंध मे।

 

4. सिटी बस द्वारा तेज गति से लापरवाही पूर्वक गाड़ी चलाने और समझाने पर विवाद करने के संबंध में।

 

5. जगह जगह जाम लगने के संबंध में।

 

5. घरों/दुकानों के आगे अवैध गाड़ी पार्क करने से यातायात बाधित होने के सबंध में।

 

       उक्त 20 शिकायतों में उल्लेखित समस्याओ पर त्वरित कार्यवाही कर 15 का समाधान किया गया व नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही भी की गई है, शेष 05 में भी कार्यवाही की जा रही हैं।

 

👉 उक्त हेल्पलाइन शुरू होने से लेकर कल तक में कुल 709 शिकायत प्राप्त हुई जिनमे से 689 शिकायतो का त्वरित निराकरण किया गया है, शेष 20 शिकायतों पर भी कार्यवाही की जा रही है।

 

       आम नागरिकों से अनुरोध है कि सुव्यवस्थित यातायात हेतु इंदौर पुलिस को सहयोग दें और किसी भी प्रकार की ट्रैफिक संबंधी समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर– 7049107620 पर सूचना दें।

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