• पुलिसकर्मियों की विभिन्न समस्याओं के निराकरण के लिए बताए एक्यूप्रेशर पॉइंट के टिप्स।

 

इन्दौर- पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों को शारीरिक रूप से सुदृढ़ बनाने एवं उनके स्वास्थ्य व फिटनेस के साथ ही उनके परिजनों के स्वास्थ्य को भी  ध्यान में रखते हुए, पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर श्री राकेश गुप्ता के दिशा निर्देशन में, इंदौर पुलिस द्वारा निरंतर रूप से समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों आयोजन किया जा रहा है।

 

इसी अनुक्रम में पुलिस कर्मियों की स्वास्थ्य संबंधी विभिन्न समस्याओं व बीमारी का एक्यूप्रेशर पद्धति से इलाज के संबंध में  जागरूकता हेतु, अति. पुलिस आयुक्त (अपराध/मुख्या.) इंदौर श्री मनोज कुमार श्रीवास्तव एवं पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) इंदौर श्री जगदीश डावर के मार्गदर्शन में, आज दिनांक 07.09.24 को डीआरपी लाइम इंदौर में  डॉ. सुधीर खेतावत के सहयोग से पुलिसकर्मियों के लिए एक्यूप्रेशर कैम्प का आयोजन किया गया।

 

उक्त परीक्षण शिविर में प्रख्यात एक्यूप्रेशर विशेषज्ञ डॉ. सुधीर खेतावत- इंडियन एकेडमी ऑफ एक्यूप्रेशर साइंस ने अपनी टीम के साथ पुलिसकर्मियों को शरीर के विभिन्न पॉइंट पर एक्यूप्रेशर के माध्यम से किस प्रकार  बेहतर इलाज किया जा सकता है और इनका नियमित रूप से अभ्यास करने से कई बीमारियों से बचाव भी कर सकते है। उन्होंने पुलिसकर्मियों की समस्याओं का निदान भी किया और उन्हें उचित परामर्श भी दिया गया।

 

साथ ही पुलिसकर्मियों को अपने स्वास्थ्य को अच्छा रखने के लिए हेल्थी लाइफ स्टाइल अपनाने के लिए कुछ टिप्स भी दिए और हार्ट अटैक आदि से बचाव हेतु आवश्यक दवाई की टेबलेट के ताबीज़ भी वितरित किए गए।

इस अवसर पर रक्षित केंद्र के करीब 250 पुलिसकर्मियों ने उक्त शिविर का लाभ लिया और अपने शरीर के विभिन्न एक्यूप्रेशर पॉइंट को जाना और उन्हें अपनी लाइफस्टाइल में अपनाने का संकल्प लिया।

 

keyboard_arrow_up
Skip to content