◆ पुलिसकर्मियों की विभिन्न प्रकार की जांचों के साथ बनाये हैल्थ कार्ड।

◆ डीसीपी ने स्वयं उपस्थित रहकर जाना, पुलिसकर्मियों के स्वास्थ्य का हाल।

इन्दौर- पुलिस के अधिकारियों/कर्मचारियों को शारीरिक रूप से सुदृढ़ बनाने एवं उनके स्वास्थ्य व फिटनेस के साथ ही उनके परिजनों के स्वास्थ्य को भी ध्यान में रखते हुए, पुलिस आयुक्त नगरीय इंदौर श्री राकेश गुप्ता के दिशा निर्देशन में, इंदौर पुलिस द्वारा निरंतर रूप से समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों आयोजन किया जा रहा है।

इसी अनुक्रम में पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता से लेते हुए, पुलिस उपायुक्त ज़ोन-04 इंदौर श्री ऋषिकेश मीणा द्वारा ज़ोन-04 में पुलिसकर्मियों के लिए हैल्थ कैम्प लगवाए जा रहे है, जिसकी शुरुआत आज दिनांक 11.06.24 को पुलिस थाना रावजी बाजार में एप्पल हॉस्पिटल के सहयोग से पुलिसकर्मियों के लिए फ्री हैल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन कर की गई।

उक्त कैम्प में सभी पुलिस कर्मियों का हेल्थ चेकअप किया गया तथा सभी के हेल्थ कार्ड भी बनायें गए जिसमें बीपी, ब्लड शुगर, जनरल वायटल्स की जांच कर एंट्री की गई। एप्पल हॉस्पीटल के डाक्टर्स व स्टाफ द्वारा स्वास्थ्य शिविर में जांच के आधार पर जिनमे किसी बीमारी के लक्षण दिखाई दिए उन्हें उचित परामर्श भी दिया गया। साथ ही पुलिसकर्मियों को अपने स्वास्थ्य को अच्छा रखने के लिए हेल्थी लाइफ स्टाइल अपनाने के लिए कुछ टिप्स भी दिए।

पुलिसकर्मियों में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता के लिए यह प्रयास किया गया है जो कि जोन-04 के सभी थानों में बारी -बारी से आयोजित किया जायेगा।। इस अनुकरणीय पहल से पुलिस कर्मियों में स्वयं के प्रति अनुशासित रहने का भाव आयेगा जिससे पुलिस विभाग में एक सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेगा।
इस कार्यक्रम के अवसर पर पुलिस उपायुक्त ज़ोन-04 इंदौर श्री ऋषिकेश मीणा की विशेष उपस्थिति में, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त ज़ोन-04 श्री आनन्द यादव, सहायक पुलिस आयुक्त श्री देवेन्द्र सिंह धुर्वे, थाना प्रभारी श्री आमोद सिंह राठौर के साथ एप्पल हॉस्पीटल के डायरेक्टर लोकेश वर्मा तथा सी.ओ.डॉ गोविन्द अजमेरा अपने स्टाफ के साथ उपस्थित रहे।

keyboard_arrow_up
Skip to content