• DCP हेडक्वार्टर ने MAAC एकेडमी इंदौर में स्टूडेंट्स के बीच पहुचकर बताए उन्हें , नशे के दुष्परिणाम और दिलाई नशे से दूर रहने की शपथ।

 

  • पुलिस ने नशे के प्रति जागरूक करने के लिए राजवाड़ा से साइकिल रैली निकाल कर दिया सभी को नशे से दूर रहने का संदेश।

वर्तमान मे युवा वर्ग मे नशे की बढती प्रवृत्ति को कम करने एवं नशे के कारण होने वाले दुष्परिणामों के प्रति जागरूकता लाने के लिए इंदौर पुलिस द्वारा समय समय पर विभिन्न कार्यक्रम व अभियान चलाकर लगातार आमजनों को जागरुक करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी के तहत पुलिस मुख्यालय भोपाल के निर्देशों के अनुक्रम में इंदौर कमिश्नरेट मे , पुलिस आयुक्त इंदौर शहर श्री राकेश गुप्ता के दिशा निर्देशन मे इंदौर पुलिस द्वारा अंतराष्ट्रीय नशामुक्ति दिवस के उपलक्ष्य मे आमजन को नशे के प्रति जागरुक करने के लिए ‘‘नशा मुक्ति जनजागृति अभियान ’’ दिनांक 20 जून 2024 से 26 जून 2024 तक सप्ताहिक अभियान चलाकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।

 

इसी कड़ी में आज दिनांक 24.06.24 को पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) इंदौर श्री जगदीश डावर पुलिस टीम के साथ MAAC एकेडमी इंदौर में स्टूडेंट्स के बीच पहुंचे और उन्हें नशे के दुष्परिणाम के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नशा किस प्रकार हमारे शरीर के साथ ही हमारे मानसिक, आर्थिक एवं पारिवारिक जीवन को खराब कर देता है । नशे से केवल एक व्यक्ति का ही नहीं बल्कि उसके परिवार व समाज का भी नुकसान होता है तथा हमारा जीवन अंधकार में डूब जाता है। अतः इससे बचकर रहें और अपने परिचितों को भी इससे बचायें और यदि कोई इसकी गिरफ्त में है तो उसे दृढ़ इच्छा शक्ति के द्वारा इससे बाहर लाने के लिये प्रयास करें।

 

इसी अनुक्रम में कल रविवार को सुबह 7 बजे इंदौर पुलिस की टीम ने युवाओं को साथ लेकर राजवाड़ा से एक साइकिल रैली निकाली। जिसमे अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त मुख्यालय श्रीमती सीमा अलावा व अन्य पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने अपने हाथों में नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करने वाले विभिन्न स्लोगन की तख्तियों को लेकर साइकिल रैली  निकाल कर सभी को नशे से दूर रहने का संदेश दिया और सभी ने इससे दूर रहने की शपथ भी ली।

keyboard_arrow_up
Skip to content