• नुक्कड़ नाटक तथा नशे के दुष्प्रभावों को दर्शाती चित्र प्रदर्शनी माध्यम से भी किया सभी को नशे के दुष्परिणामों के प्रति जागरूक।

 

इन्दौर शहर में अवैध मादक पदार्थो की गतिविधियों तथा इनका नशा कर अपराध करने की प्रवृत्ति पर नियंत्रण तथा नशे के दुष्परिणाम के बारे में जागरूकता लाने एवं नशे की लत से लोगों को दूर करने के उद्देश्य से वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में इन्दौर पुलिस द्वारा अवैध नशे को रोकनें के लिए  लगातार नशे के अपराध में लिप्त अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है इसके साथ ही इस संबंध में जागरूकता लाने हेतु समय-समय पर विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया जा रहा है।

इसी कड़ी मे पुलिस उपायुक्त ज़ोन-1 श्री विनोद मीना द्वारा  नगरीय जोन -1 में नशे के विरुद्ध कार्यवाही के लिए शुरू किए गए कार्यक्रम व हेल्प डेस्क  “नया सवेरा-एक नई शुरूआत” के तहत आज दिनांक 31.05.24 को अति. पुलिस उपायुक्त ज़ोन-01 श्री आलोक शर्मा के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस आयुक्त मल्हारगंज श्री विवेक सिंह अपनी टीम के साथ, थाना एरोड्रम क्षेत्र अंतर्गत कलानी नगर मजदूर चौराहे पर उपस्थित मजदूरों के मध्य ब्रह्मकुमारी ईश्वरी विश्व विद्यालय के माध्यम से नशा मुक्ति के संबंध में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे । जिसमें उपस्थित आमजन एवं क्षेत्र के गणमान्य  नागरिक सहित लगभग 300 की संख्या में उपस्थित रहे ।

कार्यक्रम के दौरान एसीपी मल्हारगंज श्री विवेक सिंह चौहान द्वारा नशे के दुष्प्रभावों के बारे में जानकारी दी जाकर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान  ” नया सवेरा एक नई शुरुआत”  तथा नशा मुक्ति के लिए नशा के खिलाफ जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर  ” 7049108852 ” के बारे में बताया और  उपस्थित नागरिक एवं मजदूरों के समूह के साथ नशे से दूर रहने व नशा मुक्ति की शपथ भी ली ।

इस अवसर पर टीम द्वारा नशे के दुष्परिणामों को दर्शाता एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन भी किया गया तथा नशे के दुष्प्रभावों को लेकर एक चित्र प्रदर्शनी भी लगाई गई, जिनके माध्यम से भी सभी को बताया कि, नशे के कारण स्वयं के साथ साथ आपके परिजनों का जीवन भी किस प्रकार बर्बाद हो जाता है, आदि  दुष्प्रभावों के बारे में बताते हुए,  लोगों को जागरूक किया गया ।

keyboard_arrow_up
Skip to content