• हेल्पलाइन पर कल आई 25 शिकायतें, 19 का कर दिया त्वरित समाधान।

 

इंदौर – शहर में सुगम सुरक्षित व सुखद यातायात हेतु वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में यातायात प्रबंधन पुलिस द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। इसी कड़ी में इंदौर यातायात प्रबंधन पुलिस द्वारा व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर – 7049107620 जारी किया गया है।

 

उक्त हेल्पलाइन पर कल 07.10.25 को ट्रैफिक पुलिस को कुल 25 शिकायते प्राप्त हुई, जिनमें से 19 का त्वरित निराकरण कर दिया।  कल कुछ इस प्रकार की शिकायते आई-

 

  1. स्कूल बसों द्वारा रोड़ पर खड़े करने ।

 

  1. चौराहों पर रोटरी लगाने के संबंध में।

 

  1. लोडिंग व ई रिक्शा के बाजारों में बेतरतीब खड़े होने कारण जाम।

 

  1. दुकानों के बाहर गाड़िया खड़ी होने से यातायात अवरुद्ध संबंधी।

 

  1. वाहन चालकों द्वारा यातायात नियमों का उल्लघंन कर तेज गति से वाहन चलाने।

 

  1. बसों द्वारा प्रेशर हॉर्न बजाने संबंधित।

 

  1. नो-पार्किंग में रोड़ साइड व दुकानों के सामने खड़े वाहनो से यातायात अवरुद्ध होना।

 

  1. जाम लगने के संबंध में।

 

उक्त 26 शिकायतों में उल्लेखित समस्याओ पर  त्वरित कार्यवाही कर 19 का समाधान किया गया ,नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की गई है, शेष 06 पर कार्यवाही की जा रही हैं।

 

👉 उक्त हेल्पलाइन शुरू होने से लेकर कल तक दिनों में कुल 361 शिकायत प्राप्त हुई जिनमे से 327 शिकायतो का त्वरित निराकरण किया गया है, शेष 34 शिकायते पर भी अन्य विभागों से समन्वय कर कार्यवाही की जा रही है।

 

 

आम नागरिकों से अनुरोध है कि सुव्यवस्थित यातायात हेतु इंदौर पुलिस को सहयोग दें और किसी भी प्रकार की ट्रैफिक संबंधी समस्या होने पर हेल्पलाइन नंबर – 7049107620  पर सूचना दें।

keyboard_arrow_up
Skip to content