• आरोपी शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रो में सुनसान सड़को पर अकेली जा रही महिलाओं को दिनदहाडे बनाते थे अपना निशाना और देते थे लूट की घटना को अंजाम।

 

  • आरोपियों के कब्जे से विभिन घटनाओं में लूटी हुई सोने की 04 चेन एवं एक मगलसूत्र सहित कुल 5,50,000/- रूपये का मश्रुका किया बरामद तथा घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटर साईकिल भी की जप्त।

 

  • जिला बदर बदमाश द्वारा अपने साथी के साथ मिलकर दिया था लूट की घटनाओं को अंजाम।

 

पुलिस थाना एरोड्रम क्षेत्रान्तर्गत दिनाक 28.04.2024 की शाम 07.00 बजे करीब कान्यकुब्ज नगर सोंटू मोटू स्कूल के पास से जा रहीं फरियादिया श्रीमती प्रगत्ति जैन पति महाबीर जैन निवासी कान्यकुब्ज नगर इंदौर के गले में पहना हुआ सोने का मंगलसूत्र अज्ञात मोटरसाईकिल सवार दो व्यक्ति छीनकर भाग गये थे । सूचना पर फरियादिया की रिपोर्ट पर अपराध धारा 392 भादवि का अपराध पंजीबध्द कर अनुसंधान में लिया गया। साथ ही थाना एरोड्रम में पंजीबध्द अगस्त 2023 में हुई चैन स्नेचिंग की बारदात में भी अपराध दर्ज था।

 

इंदौर शहर में  लूट एव चैन स्नेचिग की घटनाओं को लेकर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुक्रम में पुलिस उपायुक्त जोन-01 श्री विनोद कुमार मीना ने घटना की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्रवाई हेतु निर्देश दिए, जिस पर अति. पुलिस उपायुक्त जोन-01श्री आलोक शर्मा व सहायक पुलिस आयुक्त मल्हारगज  श्री विवेक चौहान  द्वारा निरीक्षक देवेन्द्र मरकाम व थाना  प्रभारी एरोड्रम राजेश साहू के नेतृत्व में संयुक्त कार्यवाही हेतु थाना एरोड्रम एवं जोन- 01 की क्राईम टीम का गठन किया गया।

पुलिस टीमें अज्ञात आरोपियों की पतात्सी हेतु लगाई गई थी। अज्ञात मोटरसाईकिल बदमाशो द्वारा दिनाक 28.04.2024 को थाना एरोड्रम क्षेत्र कान्यकुब्ज नगर एवं थाना द्वारिकापुरी क्षेत्र में एक ही दिन में दो लूट की घटनाओं को अंजाम दिया गया था। दोनों ही घटना में एक ही मोटरसाईकिल व एक ही हुलिया के आरोपी की जानकारी लगी थी। दोनों ही स्थानों पर दिनदहाडे अकेली जा रही महिलाओं को आरोपी द्वारा निशाना बनाकर उनसे चैन स्नेचिग की गई थी। इसी आधार पर घक्त घटनाओं को लेकर विशेष टीमो द्वारा घटना स्थल एवं आसपास रूट पर लगे सीसीटीव्ही फुटेज, विभिन्न तकनीकी सर्विलास तथा घटना स्थल व रूट में लगे हुए करीब 100-125 कैमरों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए इसी प्रकार तकनीकी टीम द्वारा बड़ी मात्रा में पूर्व में लूट की घटनाओं में पकड़ाये आरोपियो का डाटा संग्रह कर अध्ययन किया गया एवं सूचना संकलन का कार्य कराया जिसके फलस्वरूप जोन -01 की क्राईम पुलिस टीम व थाना एरोड्रम टीम को सफलता मिली और टी द्वारा  प्रकरण के अज्ञात आरोपी सोनू उर्फ आसिफ उर्फ हाथी  शाह  निवासी   इंदौर को पकडा आरोपी द्वारा थाना एरोड्रम एवं द्वारिकापुरी की लूट को अपने साथी जाबिर उर्फ जफर उर्फ अड्डानिया के साथ करना स्वीकार किया आरोपी को गिरफ्तार किया जाकर आरोपी का पुलिस रिमाण्ड लिया जाकर आरोपी के साथी जाबीर उर्फ जफर  हुसैन  निवासी  इंदौर को गिरफ्तार दिनाक 05.05.2024 को किया जाकर आरोपियों के कब्जे से एरोड्रम क्षेत्र से लूटा हुआ सोने का मगलसूत्र सहित थाना द्वारकापुरी क्षेत्र से लूटी सोने की चेन बरामद की गई है एवं घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटरसाईकिल भी बरामद की गई है।

 

उक्त गिरफ्तारशुदा आरोपियो द्वारा  अगस्त में भी संगम नगर क्षेत्र थाना एरोड्रम में एक अन्य सोने की चेन लूटने तथा थाना लसुडिया, थाना सराफा क्षेत्रो से भी सोने की चेन लूटकर भागने की घटनाओं को अंजाम देना स्वीकार किया। आरोपियो की निशादेही से थाना लसुडिया क्षेत्र मे लूट की घटना को अंजाम देने वाला जाबिर उर्फ अप्वारिया  हुसैन द्वारा बताया कि मेरे एक अन्य साथी हसन  मोहम्मद निवासी  इंदौर के साथ सोने की चैन लूट करना बताया उक्त घटनाओं में लूटी हुई सोने की चैने आरोपियो द्वारा घटना में प्रयुक्त पल्सर मोटरसाईकिल भी बरामद की गई है। आरोपियो से अन्य लूट एवं चैन स्नेविंग के मामलो में पूछताछ की जा रही है।

 

आरोपियो का पूर्व आपराधिक रिकार्ड खंगालते आरोपी जाबीर उर्फ जफर उर्फ अड्वानिया  हुसैन के विरूध्य इंदौर शहर एवं जिला देवास, के विभिन्न थाना क्षेत्रो में दो वर्जन करीब मारपीट सहित लूट के अपराध दर्ज होकर थाना बाणगंगा क्षेत्र से वर्तमान में जिला बदर चल रहा था आरोपी काफी शातिर किस्म का है जो अपने परिजनों की मदद से लूट की वारदातों को अंजाम देता था।

 

उक्त कार्यवाही में निरीक्षक राजेश साहू थाना प्रभारी थाना एरोड्रम इंदौर, निरीक्षक देवेन्द्र मरकाम, डीसीपी जोन-1 क्राईम टीम प्रआर. संजय मालाकार, प्रआर, राजू बघेल, प्रआर. सुधीर राय, प्रआर, दीनदयाल शर्मा, प्रआर, अमित तिवारी, प्रआर, दीपू यादव, जोन-01 सायबर टीम आर. गोर्वधन बघेल, आर, हेमंत चौहान, एवं थाना एरोड्रम की टीम के उप निरी. अरविन्द मचार, सउनि भगवान सिंह सिसोदिया, प्रआर. कमलेश चावड़ा, प्रआर, अरविन्द सिंह तोमर, प्रआर, संतोष पंवार, प्रआर, मनोज ओझा, प्रआर, नरेन्द्र रावत, आर. प्रकाश, मनोज कुमार, की सराहनीय भूमिका रही।

keyboard_arrow_up
Skip to content