• आरोपी शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रो में सुनसान सड़को पर आम लोगों को बनाते थे अपना निशाना और देते थे लूट की घटना को अंजाम।

 

  • आरोपियों के कब्जे से लूट का एक मोबाइल व घटना में प्रयुक्त दो चाकू तथा बिना नंबर की मोटर साइकिल बरामद।

 

  • आरोपी आदतन शातिर अपराधी है जिनमें आरोपी अनस के विरुद्ध 13 अपराध, आरोपी फैजान के विरुद्ध 08 अपराध तथा आरोपी फरदीन के विरुद्ध 08 अपराध,    इंदौर शहर के विभिन्न थानों में  विभिन्न गंभीर धाराओं के पंजीबद्ध है ।

 

इंदौर – शहर में चोरी/नकबजनी, लूट/डकैती जैसे गंभीर अपराधों पर रोक लगाने व इनमे संलिप्त बदमाशों व आरोपियों की पतारसी कर प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए है। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना लसुडिया द्वारा 03 शातिर लुटेरों को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।

 

पुलिस थाना लसुडिया क्षेत्रान्तर्गत दिनाक 03.05.2024 को, फरियादी विकास कुमार झा निवासी विस्तारा टाउनशिप इंदौर ने रिपोर्ट किया कि  दिनांक 03.05.2024 को रात्रि 01.030 बजे मिडास कैफे के पास बायपास रोड पर खड़ा होकर अपने मित्र का इंतजार कर रहा था उसी समय तीन बदमाश एक मोटर साईकिल पर बैठकर आये और चाकू दिखाकर मेरी कार में बैठ गए तथा चाकू की नोक पर मुझसे मेरे तीन मोबाइल छीन लिए मोबाइल के साथ-साथ अंगूठी और हाथ घड़ी और नगदी रुपये भी लूट लिये। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना लसुडिया पर अपराध  धारा 392 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

 

उक्त घटना पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुक्रम में पुलिस उपायुक्त जोन-02 श्री अभिनय विश्वकर्मा ने घटना की गंभीरता को देखते हुए त्वरित कार्यवाही हेतु निर्देश दिए, जिस पर अति. पुलिस उपायुक्त जोन-02 श्री अमरेंद्र सिंह तथा सहायक पुलिस आयुक्त विजयनगर श्री कृष्ण लालचंदानी द्वारा थाना प्रभारी लसूडिया श्री तारेश कुमार सोनी के नेतृत्व में कार्यवाही हेतु विशेष टीम का गठन किया गया।

गठित टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए बायपास के रेस्टोरेण्ट के फुटेज देखे गये तो एक मोटर साईकिल पर तीन बदमाश एम आर 10 की तरफ जाते हुए दिखाई दिये लगातार विडियो फुटेज देखने पर यह पता चला कि उक्त तीनों बदमाश एमआर-10 खजराना चौराहा, आनंद बाजार होते हुए अनूप नगर पहुंचे देर रात तक बदमाश वारदात करने की नियत से घूमते रहे। इस रूट के करीब 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरे की सहायता व अन्य तकनीकी साक्ष्य तथा मुखबिरों से प्राप्त जानकारी के आधार पर अज्ञात तीन आरोपियों के संबंध में जानकारी एकत्रित करने पर ज्ञात हुआ, कि तीनों आरोपी खजराना क्षेत्र के निवासी हैं तथा उनके विरुद्ध लूट, अवैध वसूली, चाकू बाजी जैसे कई गंभीर अपराध दर्ज हैं और आदतन अपराधी हैं।

अज्ञात आरोपियों की पहचान स्पष्ट होने पर इनकी तलाश के दौरान मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि यह लोग बायपास रोड पर लूटपाट के इरादे से घूम रहे हैं, सूचना पर कार्यवाही करते हुए टीम द्वारा आरोपियों को खतरनाक चाकू व अपराध में प्रयुक्त मोटर साइकिल सहित घेराबंदी कर पकड़ा गया। पुलिस से बचने के लिए बदमाश भागने लगे जिससे आरोपी मोटरसाइकिल सहित गिरने से आरोपी अनस तथा आरोपी फैजान को चोट आई है। आरोपियों से लूट का एक मोबाईल, घडी और अंगूठी तथा जप्त की गयी है। अन्य दो मोबाईल के संबंध में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। आरोपी से लूटे गए मोबाइल व अन्य मश्रुका के संबंध में पूछताछ की जा रही है।

पुलिस द्वारा तीनों शातिर आरोपियों- 1.अनस उर्फ मंजरा खान निवासी  इंदौर, 2. फैजान उर्फ बाबू  खान  निवासी  इंदौर। तथा 3. फरदीन  सैलानी  निवासी इंदौर। को गिरफ्तार किया गया है, जिनके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं तथा अन्य वारदातों आदि के संबंध में भी पूछताछ की जा रही हैं।

 

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी लसूडिया निरी तारेश कुमार सोनी, उप निरीक्षक अरुण मलिक, उप निरीक्षक संजय बिश्रोई, सहायक उप निरीक्षक भूपेंद्र सिंह, प्रधान आरक्षक अजय प्रजापति, नरेश चौहान, प्रणीत भदोरिया, नीरज रघुवंशी, आरक्षक आनंद जाट, आकाश त्रिवेदी, रामकुमार रावत तथा जोन-02 साइबर टीम की सराहनीय भूमिका रही।

keyboard_arrow_up
Skip to content