• अवैध नार्कोटिक्स ड्रग्स का अवैध व्यापार करने वाले 01-01आरोपियों को थाना तेजाजीनगर व थाना एरोड्रम ने पृथक-पृथक किया गिरफ्तार।

 

  • थाना एरोड्रम द्वारा एक आरोपी से अवैध नार्कोटिक्स ड्रग्स ब्राउन शुगर एवं थाना तेजाजीनगर द्वारा एक आरोपी से अवैध गांजा मौके से जप्त।

 

  • अवैध व्यापार/परिवहन में उपयोग किये जा रहे एक वाहन सुजुकी एक्सेस स्कूटर को भी किया गया जप्त ।

 

इंदौर शहर में अपराधों पर नियंत्रण हेतु अवैध मादक पदार्थों की गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिये गए हैं। उक्त निर्देशों के तारतम्य में पुलिस उपायुक्त जोन-01 नगरीय इन्दौर के क्षेत्राधिकार थाना क्षेत्रों में नार्को ड्रग्स संबंधी नशे पर नियंत्रण लाने के लिये, युवाओं को नशे की लत से बचाने हेतु तथा समाज को नशामुक्त करने के उद्देश्य से “नया सवेरा–एक नई शुरुआत” अभियान के अंतर्गत संचालित “ऑपरेशन ईगल क्लॉ” के तहत नार्को ड्रग्स के अवैध व्यापार/परिवहन/उपयोग के विरुद्ध लगातार प्रभावी कार्यवाही की जा रही हैं।

 

इसी अनुक्रम में दिनांक- 26/09/24 व 27/09/24 की दरमियानी रात्रि को थाना तेजाजीनगर क्षेत्रान्तर्गत कस्तूरबा ग्राम मदिंर के सामने, खण्डवा रोड, इन्दौर पर वाहन चैकिंग करने के दौरान पुलिस पार्टी को देखकर एक स्कूटर पर 01 संदिग्ध युवक वाहन को पलटाकर भागने लगा जिसे घेराबंदी कर रोका गया । उक्त युवक पर संदिग्धता जाहिर होने से उसकी व स्कूटर एक्सेस वाहन की तलाशी लेने पर, स्कूटर एक्सेस पर रखे एक प्लास्टिक की थैली में अवैध मादक पदार्थ गांजा पाया गया, जिसके संबंध में विधिवत् कार्यवाही करते हुए उक्त गांजा 910 ग्राम कीमती 10000 रुपये को जप्त किया गया व साथ ही अपराध में प्रयुक्त स्कूटर सुजुकी एक्सेस को भी जप्त किया गया है।  आरोपी बबलू उर्फ छोटू  कामले निवासी-बडी अमर पैलेस, इन्दौर को गिरफ्तार करके थाना तेजाजीनगर पर एनडीपीएस एक्ट-8/20 का आपराधिक प्रकर पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है, जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं।

 

इसी प्रकार दिनांक-26/09/24 की रात्रि को थाना एरोड्रम क्षेत्रान्तर्गत केन्द्रीय विद्यालय के पास बिजासन माता मंदिर रोड इन्दौर पर वाहन चैकिंग लगाई गई थी। चैकिंग के दौरान एक युवक चैकिंग पाईन्ट पर संदिग्ध स्थिति में आते हुए दिखाई दिया जिससे पूछताछ करने पर नाम, पता आदि सामान्य जानकारी स्पष्ट नहीं बताने के कारण शंका होने से उसकी तलाशी लेने पर उसके पास से अवैध मादक पदार्थ ब्राउन शुगर मिलीं, जिसके संबंध में विधिवत कार्यवाही करते हुए उक्त ब्राउन शुगर 04 ग्राम कीमती 40000 रुपये को जप्त किया गया है । आरोपी- भोला उर्फ मनोहर  उम्र 40 साल निवासी- पिलिया खाल, बडा गणपति, जिला इन्दौर को गिरफ्तार कर थाना एरोड्रम पर एनडीपीएस एक्ट की धारा-8/21 के अंतर्गत आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है, जिसके आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं।

 

आरोपियों से जप्त हुए अवैध मादक पदार्थ के संबंध में पूछताछ जारी है तथा अपराध में यदि अन्य किसी के शामिल होने के तथ्य आते हैं तो उनके विरुद्ध भी कार्यवाही की जाकर नार्को ड्रग्स के अवैध व्यापार के सम्पूर्ण नेटवर्क को ध्वस्त किया जावेगा।

 

keyboard_arrow_up
Skip to content